Khagaria Chunav Result 2024 LIVE: खगड़िया से लोजपा उम्मीदवार राजेश वर्मा आगे – News18

Khagaria Chunav Result 2024 LIVE: खगड़िया के बाजार समिति मैदान में मतगणना शुरू हो गई है. लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू होते ही चौंकने वाले नतीजे सामने आ रहे हैं. वहीं, बिहार में खगड़िया विधानसभा सीट से लोजपा प्रत्याशी राजेश वर्मा शुरुआती रुझान में आगे चल रहे हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला सीपीआईएम के उम्मीदवार संजय कुमार के बीच है.

ऐसे में एनडीए गठबंधन के कार्यक्रता और महागठबंधन के कार्यक्रताओं के बीच अपने अपने प्रत्याशी की जीत का दावा के बीच बाजार समिति मैदान के बीच सुबह से ही भीड़ जमा होने लगी है. एनडीए के प्रत्याशी राजेश वर्मा को जहां नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए कार्य को लेकर वोटरों के बीच गए थे. वहीं, सीपीआईएम के उम्मीदवार संजय कुमार राजेश वर्मा को बाहरी प्रत्याशी बताते हुए वोटरों के बीच गए थे.

महिला बोटर निर्णायक की भुमिका में हो सकते है. खगड़िया लोकसभा क्षेत्र में महिला बोटर ने जमकर मतदान किया है. ऐसे में एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी को पूरा विश्वास है कि महिलाओं को केन्द्र सरकार से मिलने वाली सहायता उनको ज्यादा मोदी के प्रति आकर्षित किया है. और इसलिए महिलाओं ने एनडीए गठबंधन के पक्ष में वोटिंग किया है. वहीं, महागठबंधन के प्रत्याशी कुशवाहा जाति से आने के कारण कुशवाहा बोटरों ने महागठबंधन के पक्ष में वोट किया है जो उनको निर्णायक भुमिका में ला रहा है. पहले से ही मुस्लिम और यादव बहुल बाला खगड़िया लोकसभा सीट रहा है ऐसे में महागठबंधन के साथ इन जाति के बोटरो ने वोट किया है.

जाने कौन हैं दोनों प्रत्याशी आमने सामने

खगड़िया लोकसभा सीट के लिए महागठबंधन व एनडीए ने अपने-अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं. दोनों गठबंधन ने नए चेहरे पर भरोसा जताया है. पहली बार दोनों प्रत्याशी लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. महागठबंधन ने माकपा को यह सीट दी है. महागठबंधन की तरफ से माकपा ने संजय कुमार को और एनडीए की ओर से लोजपा (आर) ने राजेश वर्मा को मैदान में उतारा है. जानें अपने प्रत्याशी को-

माकपा प्रत्याशी: माकपा प्रत्याशी 58 वर्षीय संजय कुमार जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत माडर गांव के रहने वाले हैं. संजय के पिता योगेन्द्र सिंह वर्ष 2000 से 2005 तक खगड़िया सदर विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. उनके छोटे भाई अजय कुमार सिंह समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर से फिलहाल विधायक हैं. संजय वर्ष 1979 में एआईएसएफ की सदस्यता ग्रहण की. वर्ष 1980 में राज्य कमेटी में सदस्य बने. वर्ष 1987 से 2012 तक भारत की जनवादी नौजवान सभा का जिला सचिव रहे. वर्ष 2015 से अब तक माकपा के जिला सचिव हैं. वर्ष 2022 में माकपा के राज्य राज्य सचिव मंडल सदस्य चुने गए. स्कूल की रसोइया के मानदेय बढ़ाने सहित जिले की विभिन्न समस्याओं को लेकर संघर्षरत हैं.

लोजपा (आर) प्रत्याशी: राजेश वर्मा भागलपुर के बड़े सर्राफा व्यावसायी हैं. वह बड़े बिल्डर एवं डेवलपर कंपनी के मालिक हैं. वे इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके हैं. 2017 में उन्होंने भागलपुर नगर निगम के जरिये राजनीतिक क्षेत्र में कदम रखा. पहली बार में ही डिप्टी मेयर बन गए. डिप्टी मेयर रहते हुए ही इन्होंने सक्रिय राजनीति में भी कदम बढ़ाया. लोजपा के टिकट से 2020 में भागलपुर से विधानसभा का चुनाव लड़ा. इस चुनाव में वह तीसरे नंबर पर रहे. उन्हें 12.8 प्रतिशत यानि 20523 मत मिले थे. इसके बाद वह लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान के साथ जुड़े रहे. पशुपति पारस से मतभेद हुआ तब भी वे उनके साथ थे. साथ ही लोजपा के भागलपुर से जिलाध्यक्ष भी रहे है.

Tags: Khagaria latest news, Khagaria lok sabha election, Khagaria news

Source : hindi.news18.com