पबजी खेलते-खेलते शतरंज की माहिर खिलाड़ी बन गई सीमा, फिर से रचाई शादी! – News18

सुमित राजपूत/नोएडा : PUBG खेलते-खेलते पाकिस्तान से अवैध रूप से नोएडा के रबुपुरा के सचिन के घर सीमा हैदर पहुंच गई. सचिन और सीमा रबूपुरा में हंसी-खुशी अपना जीवन यापन कर रहे हैं. इसी बीच सीमा के पहले पति गुलाम हैदर ने बच्चों को वापस लाने के लिए कानूनी नोटिस भेजने की बात कही. सीमा ने इसके पहले ही अपनी चाल चल दी और उसने सचिन के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली. अब लोगों के बीच चर्चाएं हैं कि सीमा तो शतरंज की भी माहिर खिलाड़ी निकली.

इस विवाह के जश्न में सीमा और उसके आसपास के लोग पूरी तरह डूबे नजर आए. हालांकि सीमा और सचिन का दावा है कि उन दोनों ने पिछले साल 12 मार्च को ही नेपाल में मुलाकात के दौरान एक मंदिर में शादी की थी, जिसको आज पूरा एक साल हो गया है इसलिए इस आयोजन को किया गया है.

अपनी शादी की पहली सालगिरह धूमधाम से मनाने के लिए सीमा और सचिन ने रबूपुरा में समारोह का आयोजन किया. इसके लिए बाकायदा एक मंडप सजाया गया था. दुल्हन के लाल जोड़े में सीमा मंडप पहुंची थी. उधर, सचिन ने ग्रे कलर का कोट पैंट पहन रखा था. पूरा समारोह एक शादी की तरह आयोजित किया गया. सचिन ने सीमा का हाथ पकड़कर वरमाला स्टेज पर चढ़ाया. दोनों ने एक दूसरे के गले में वरमाला पहनाई. सीमा ने सचिन के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद लोगों ने दोनों को आशीर्वाद देते हुए शगुन भेंट भी किया. इसके अलावा शादी की तमाम अन्य रस्में पूरी की गईं.

पति के कानूनी नोटिस का जवाब सीमा ने कुछ इस तरह दिया
इस मौके पर सीमा बहुत खुश नजर आ रही थी. उसने कहा कि वह आज बेहद खुश है. उसे आज वास्तव में लग रहा है कि उसकी शादी हुई है. सीमा ने भारत के लोगों और रीति रिवाजों को प्रशंसा की. समारोह के दौरान वकील एपी सिंह मौजूद थे. फिलहाल सीमा हैदर और सचिन दोनों जमानत पर हैं और जांच एजेंसियों की देखरेख में हैं. ऐसे समय पर सीमा हैदर ने सचिन मीणा के साथ ‘दूसरी शादी’ की है.

सीमा का पहला और पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर बच्चों को वापस पाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है. हाल ही में उसने सीमा हैदर और सचिन मीणा को कानूनी नोटिस भेजने की भी बात कही है. ऐसे में सीमा ने गुलाम हैदर कानूनी नोटिस का जवाब कुछ इस अंदाज में दिया है.

यह भी पढ़ें : सिर्फ एक महीने मिलती है यह सब्जी, ब्लड शुगर को करती है कंट्रोल, विटामिन और मिनरल्स से भरपूर

Tags: Local18, Noida news, UP news

Source : hindi.news18.com