अपने लिए नहीं मिली लड़की, शख्स ने खड़ा कर दिया शादी कराने का बिजनेस! – News18

हर कोई चाहता है कि अपनी ज़िंदगी में एक ऐसा साथी तलाश करे, जो उसे प्यार और अच्छा जीवन दे सके. कोई इस मामले में भाग्यशाली होता है और कोई बहुत मेहनत के बाद अपना पार्टनर तलाश पाता है. ऐसे में डेटिंग ऐप, मैट्रीमोनियल और न जाने कौन-कौन से तरीके अपनाए जाते हैं ताकि सही इंसान तक पहुंचा जा सके. हालांकि जिस शख्स के बारे में हम बताने जा रहे हैं, उसके काम डेटिंग ऐप्स भी नहीं आए.

चीन का रहने वाला शख्स कुल 20 ब्लाइंड डेट्स पर गया था, लेकिन कहीं भी उसकी बात नहीं बनी. जब उसे अपने लिए लड़की नहीं मिली तो उसने दूसरों की जोड़ियां बनाने का बीड़ा उठा लिया. साल 20216 में डेटिंग से निराश होकर शख्स ने खुद ही मैचमेकिंग का काम शुरू कर दिया.

डेटिंग हुई फेल, मैचमेकर बन गया शख्स
34 साल के ज़ोउ शिनपेंग की कहानी ही अजीब है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक हेबेइ प्रोविंस का रहने वाला ज़ोउ मैचमेकिंग बिजनेस में इसलिए आया, क्योंकि वो अपने लिए डेटिंग पार्टनर नहीं खोज पाया था. साल 2016 में अपने माता-पिता के कहने पर वो अपने लिए पत्नी की तलाश कर रहा था. 20 ब्लाइंड डेट्स फेल होने के बाद वो परेशान हो गया. हालांकि यहीं से उसे बिजनेस आइडिया आया और दूसरों के लिए जोड़ियां बनाने का काम करने लगा.

7 साल में बनाईं 346 जोड़ियां
साल 2017 में ज़ोउ ने जोड़ियां बनाने वाले के तौर पर काम शुरू किया. वो दूल्हा चाहने वाले परिवारों की ज़रूरतों को दुल्हन वालों तक पहुंचाता था. कुछ ही महीने में उसने पहली जोड़ी मिलवाई. एक ही साल में वो फुल टाइम मैचमेकर बन गया. 7 साल में अच्छी कमाई के साथ उसने 300 जोड़ियां भी मिलाई हैं. अच्छी बात ये रही कि अपने काम के दौरान ही उसे एक लड़की मिली, जिसके साथ उसने घर बसा लिया. ज़ोउ के मुताबिक उसे अपना काम काफी अच्छा लगता है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

Source : hindi.news18.com