गेंदबाजों ने 15-16 ओवर तक… दिल्ली कैपिटल्स का नहीं खुला खाता, ऋषभ पंत ने बताई हार की वजह – News18

हाइलाइट्स

ऋषभ पंत ने 28 गेंदों पर 26 रन बनाए
लगातार दूसरी हार से कप्तान पंत निराश

नई दिल्ली. कप्तान ऋषभ पंत का कमबैक भी दिल्ली कैपिटल्स के भाग्य को नहीं बदल पा रहा. आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स एक अदद जीत को तरस रही है. शुरुआती दोनों मुकाबले गंवाने के बाद पंत बेहद निराश हैं. राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली को अपने घर में आखिरी ओवर में पटखनी दी. यह दिल्ली की लगातार दूसरी हार है. लगभग 15 महीने के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने वाले पंत भी बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं. वह भी बैटिंग में रनों के लिए जूझ रहे हैं. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला गंवाने के बाद पंत ने बताया कि उनकी टीम ने कहां गलती की. दिल्ली की टीम प्वॉइंट टेबल में 8वें नंबर पर है जबकि राजस्थान रॉयल्स 4 अंक लेकर दूसरे नंबर पर काबिज है.

जयपुर के सवाईमान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 9वें लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स (RR vs DC) को 12 रन से हराया. असम के 22 साल के रियान पराग (Riyan Parag) ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 45 गेंद की पारी में 7 चौके और तीन छक्के लगा कर आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. उनकी ताबड़तोड़ पारी से टीम ने आखिरी 7 ओवर में 92 रन जोड़े. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 185 रन बनाने के बाद दिल्ली की पारी को 5 विकेट पर 173 रन पर रोक दिया. मौजूदा आईपीएल सत्र में यह नौ मैचों में घरेलू टीम की नौवीं जीत है. पराग ने नाबाद 84 रन बनाए.

जब पूरी टीम 200 की स्ट्राइक रेट से… कप्तान ऐसा नहीं कर सकता, हार्दिक पंड्या के रवैये पर इरफान पठान ने उठाए सवाल

‘हम इस हार से सीख सकते हैं’
हार के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा, ‘निश्चिततौर पर निराश हूं. हमारे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि हम इससे सीख सकते हैं. हमारे गेंदबाजों ने 15-16 ओवर तक अच्छी गेंदबाजी की लेकिन डेथ ओवर्स में उस लय को नहीं कायम रख सके. इसके बाद का गेम हमारे कंट्रोल से बाहर था.’ ऋषभ पंत 28 रन बनाने के लिए 26 गेंद का सहारा लिया. उन्होंने इस दौरान दो चौके और एक छक्का लगाया. हालांकि शॉट के दौरान वह अपनी पावर जेनरेट नहीं कर पा रहे हैं. वह अभी रनों के लिए जूझ रहे हैं.

मध्यक्रम में हमने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए
ऋषभ पंत ने आगे कहा, ‘ कई बार ऐसा होता है कि धीमी शुरुआत के बाद बल्लेबाज डेथ ओवर्स में तेजी से रन बनाने की कोशिश करते हैं. इस मुकाबले में भी ऐसा ही हुआ. रियान पराग ने जिस तरह से आखिरी के ओवरों में रुख अख्तियार किया, उसके बाद हम पूरी तरह से मैच से अपनी पकड़ खो दिए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर ने हमें अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन मिडिल ओवर्स में हमने विकेट गंवा दिए जो हमारे लिए नुकसानदायक साबित हुआ. हमें मध्यक्रम में मजबूती दिखानी होगी.’ दिल्ली के लिए ट्रिस्टन स्टब्स ने 23 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 44 रन बनाए जबकि डेविड वॉर्नर ने 34 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 49 रन की पारी खेली.

Tags: Delhi Capitals, Rajasthan Royals, Rishabh Pant, RR vs DC

Source : hindi.news18.com