दिनेश कार्तिक या शिवम दुबे नहीं… स्टुअर्ट ब्रॉड ने बताया इस खिलाड़ी का विश्व कप स्क्वॉड में होना जरूरी – News18

नई दिल्ली. जैसे जैसे आईपीएल 2024 आगे बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द बढ़ता जा रहा है. इसी महीने के अंत में सेलेक्टर्स को विश्व कप के लिए टीम चुननी है. लेकिन मिडिल ऑर्डर को लेकर चयनकर्ताओं के लिए परेशानी बढ़ सी गई है. दिनेश कार्तिक, शिवम दुबे, रिंकू सिंह और ऋषभ पंत जैसे प्लेयर मिडिल ऑर्डर में कमाल की बैटिंग कर रहे हैं. देखना होगा कि जगह किस खिलाड़ी को मिलती है. इस बीच पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि ऋषभ पंत को विश्व कप टीम में होना चाहिए.

स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा,” भारतीय टीम का सेलेक्शन काफी मजेदार होने वाला है. अभी भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो पेंडिंग हैं. ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको लेकर बहुत चर्चा हो रही है. उनका एक शॉट था जो उन्होंने केकेआर के खिलाफ खेला था. उस मोंमेंट को देखने के बाद लगा कि उन्हें विश्व कप स्क्वॉड में होना चाहिए. वह इसके लिए तैयार भी हैं.”

PBKS vs MI: पंजाब किंग्स के सामने मुंबई इंडियंस की चुनौती, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड, जानें संभावित प्लेइंग XI

ब्रॉड ने आगे कहा,” वह लंबे समय से गेम से बाहर था. वह कप्तान है, विकेटकीपर है. वह तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर बैटिंग कर सकता है. मैं उन्हें कुछ मैचों में इंपैक्ट प्लेयर के रूप में भी देखना चाहूंगा. लेकिन वो शॉट कमाल का था. मुझे तभी लगा कि इस खिलाड़ी को खेलना चाहिए. इसके बाद मुझे लगा कि मैच को लेकर उनकी जो शार्पनेस है वो पीक पर है. वह मैच विनर प्लेयर है. अगर मैं सेलेक्टर होता तो मैं उनको विश्व कप स्क्वॉड में पक्का रखता.”

‘पागल वागल है क्या…’ जूनियर खिलाड़ी पर भड़के कुलदीप यादव, पंत ने कुछ यूं किया रिएक्ट, VIDEO

ऋषभ पंत के करियर पर नजर डालें तो उन्होंनें 33 टेस्‍ट में 43.67 के औसत से 2271, 30 वनडे में 34.60 के औसत से 865 और 66 टी20 में 22.43 के औसत से 987 रन उन्‍होंने बनाए हैं. पंत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि वे स्‍ट्रोक प्‍लेयर हैं और तीनों ही फॉर्मेट में तेज गति से रन बनाकर विपक्षी गेंदबाजों के हौसल पस्‍त कर देते हैं. देखना दिलचस्प होगा कि आगामी टी20 विश्व कप में उन्हें मौका मिलता है या फिर नहीं.

Tags: Rishabh Pant, Stuart Broad, T20 World Cup, Team india

Source : hindi.news18.com