सवारी अपनी सुरक्षा की भी खुद जिम्मेवार! चलती HRTC बस के दो टायर खुल, मची खलबली – News18

मंडी. हिमाचल प्रदेश में सरकारी बसों के अंदर लिखा होता है कि सवारी अपने सामान की जिम्मेदार है. लेकिन अब सवारी अपनी सुरक्षा और जान के लिए भी जिम्मेदार है. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले का है. यहां पर एचआरटीसी की सेमीडिलक्स बस (Hrtc Bus) का चलते-चलते पिछले टायरों का पूरा हिस्सा ही खुल गया. इस दौरान बस की पूरी बॉडी जोर से सड़क पर धड़ाम करके आ गिरी. गनीमत यह रही कि बस नियंत्रित हो गई और कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. बस में सवार सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित हैं और उन्हें दूसरी बस में बैठाकर आगे भेज दिया गया है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल परिवहन निगम की यह बस गुरुवार सुबह जोगिंद्रनगर से अमृतसर जा रही थी. धर्मपुर के कोटला के पास नेरी में जैसे ही बस पहुंची तो अचानक बस के पिछले वाले टायरों का पूरा हिस्सा ही बस से अलग हो गया. इससे बस में सवार यात्रियों में खलबली मच गई. हादसे के बाद बस नियंत्रित हो गई और बड़ा हादसा टल गया.

Himachal Tourism: सरकारी कर्मचारियों के लिए काला पानी, टूरिस्ट के लिए जन्नत…कहां है 2 राज्यों की सीमा पर बसे डोडरा क्वार गांव?

आम तौर पर नहीं खुलता है ये हिस्सा

एचआरटीसी मंडी के डीएम विनोद ठाकुर ने घटना की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि जो हिस्सा खुला है, उसे डिफरेंशियल ट्यूब कहा जाता है. अमूमन यह खुलती नहीं है, लेकिन यह किन कारणों से हुआ, इसकी जांच की जा रही है. टैक्निकल टीम को मौके पर भेज दिया गया है. सारी विषय की जांच की जा रही है। सभी सवारियों को निगम की दूसरी बस में भेज दिया गया है.

Tags: Bus Accident, Himachal Government, Himachal Pradesh News Today, HRTC, Mandi City, Road Accidents, Shimla News Today

Source : hindi.news18.com