बुध-शुक्र बनाएंगे लक्ष्मी नारायण योग, मई में इन 3 राशियों को होगा जबरदस्त लाभ! – News18

अयोध्या: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों की इस घटना को गोचर कहा जाता है. इस प्रकार की घटना को ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है. गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों पर पड़ता है. सूर्य से केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि अलग-अलग होती है. जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है. कई बार जब ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो उस दौरान पहले से उस ग्रह में कोई ना कोई राशि विराजमान रहती हैं. जिससे कई शुभ योग का निर्माण होता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध और शुक्र ग्रह की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है. इस समय शुक्र ग्रह मेष राशि में विराजमान हैं और वहीं 10 मई को ग्रहों के राजकुमार बुध मेष राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसी स्थिति में मेष राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होगा. इस योग से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन इन 3 राशियों पर लक्ष्मी की विशेष कृपा रहने वाली है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

10 मई से बुध और शुक्र की युति
अयोध्या की ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के अनुसार शुक्र ग्रह अभी मेष राशि में विराजमान है और 10 मई को मेष राशि में बुध भी प्रवेश करेंगे. जहां मेष राशि में बुध और शुक्र की युति से लक्ष्मी नारायण योग निर्माण हो रहा है, जिससे 3 राशि के जातक को काफी लाभ होगा.

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों का लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा. नौकरी पेशा में बढ़ोतरी होगी, मेहनत का फल प्राप्त होगा, बिजनेस में फायदा मिलेगा, दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

सिंह राशि: सिंह राशि के जातकों को वाहन सुख की प्राप्ति होगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा, व्यापार में वृद्धि होगी, धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी, विदेश यात्रा पर जा सकते हैं, लंबे समय से बीमार चल रहे जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से मुक्ति मिलेगी.

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा. आर्थिक स्थिति में मजबूत होगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा, लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा, परिवार में लंबे समय से चल रहा विवाद पर विराम लगेगा.

Tags: Astrology, Ayodhya News, Local18, Uttar Pradesh News Hindi

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.

Source : hindi.news18.com