शादी के बाद दुल्हन के भाई ने कर दी ऐसी बात, भड़क गया दूल्हा, लौट गई बारात… – News18

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक गांव में शादी में होने वाली रस्मों को लेकर दूल्हा और दुल्हन पक्ष के बीच विवाद हो गया. शादी की रस्मों में नेग में दिए जाने वाले रुपयों को लेकर दुल्हन के पिता ने शादी से इंकार कर दिया. इतना ही नहीं मामला आगे बढ़ा तो पुलिस तक बात पहुंच गई, थाने में पंचायत हुई. लेकिन लड़की पक्ष से लड़के वालों की बात नहीं बनी और फिर दूल्हा बिना दुल्हन लिए ही घर चला गया.

दरअसल, फिरोजाबाद के नारखी क्षेत्र स्थित गढ़ी छत्रपति कालोनी में सोमवार रात को अलीगढ़ के आलम गढ़ से शाहरुख की बारात आई थी. हर तरफ तैयारियां चल रही थी, हंसी-खुशी माहौल बना हुआ था. रात भर धूम धाम से बारात चढ़ी, नाच गाना हुआ लेकिन सुबह विदाई से पहले कुछ रस्मों को निभाना होता है.

दुल्हन के भाई को देने थे नेग के पैसे
मंगलवार सुबह दुल्हन के भाई दिलशाद ने शादी की रस्मों को निभाते हुए दूल्हे की गाड़ी को रोका और नेग के रूप में 21 हजार रुपए की मांग की, लेकिन दूल्हा एक हजार रुपए दे रहा था. बाद में दूल्हे ने 11 हजार रुपये नेग के तौर पर देने का प्रयास किया. लेकिन दुल्हन का भाई 21 हजार रुपए से कम पर राजी नहीं हुआ और इसी को लेकर दोनों में बात बिगड़ गई. इसके बाद पिता के कहने पर दुल्हन गाड़ी से उतरकर घर के अंदर चली गई.

पंचायत के बाद भी दुल्हन नहीं हुई राजी
नारखी क्षेत्र में जब यह बात फैल गई तो पुलिस का भी सहारा दूल्हे ने लिया और थाने में पंचायत शुरू हुई. दोनों पक्ष के लोग थाने पहुंचे और समझौता के काफी प्रयास किए गए. लेकिन दुल्हन के पिता और भाई किसी बात को मानने को तैयार नहीं हुए. 21 हजार के नेग का मामला इतना बिगड़ा की दूल्हे ने दुल्हन के पिता के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया और बिना दुल्हन लिए घर वापिस लौट गया.

Tags: Firozabad News, Local18, UP news

Source : hindi.news18.com